Tata Power को दे रही है टक्कर, 1 साल में पैसे दोगुना, EV Charging से जुडी हैं कंपनी | Electric Vehicles Charging Infrastructure Share

Woman with Electric Vehicle Changing Station

EV Charging Infrastructure Company: हम आज जिस स्टाॅक की बात करने जा रहे हैं उसकी चर्चा काफी कम होती हैं।

लेकिन अगर आप कोई ज्यादा बढ़ रहे स्टाॅक पर आपकी नजर जा रही है तो आप शेयर बाजार में ज्यादा दिन टिक नहीं पायोंगे क्योंकी ऐसे कई शेयर आपको मिलेंगे जो तेजी से बढ़ रहे हैं क्योंकी मार्केट अब बहुत पिक पर पहुंच गया हैं।

अभी भी कंपनी के बिजनेस को जानो ना की उसका प्राइस बढ़ रहा हैं इसलिये उसको मत देखो।

मैं जिस शेयर की बात करने जा रहा हु वह कंपनी मल्टिपल चींजों में काम करती हैं।

Stock Performance

हम बात करें इसके रिटर्न की तो इसने एक महिने में 11.69%, तीन महिने में 59.58%, छह महिने में 88.36% वही एक साल की बात करें तो 107.46 प्रतिशत के जबरदस्त रिटर्न इस शेयर ने दिये हैं।

वहीं पांच साल में 497.55 प्रतिशत और 10 साल में 805.63 प्रतिशत तक का रिटर्न इसने दिया हैं।

अगर ओवरऑल हम शेयर के रिटर्न की बात करें तो कंपनी का बिजनेस काफी साल से अच्छा चल रहा हैं। 

कंपनी का बिजनेस अगर अच्छा होगा तो वह कंपनी आपको Long Term में अच्छा रिटर्न जरुर देगी।

Stock Fundamentals

कंपनी के Reserves और Surplus काफी बढ़िया देखने को मिल रहे हैं। Long term borrowing और Short term Borrowing भी लगभग जेरो हैं।

कंपनी पर कोई कर्जा नहीं हैं। पहले भी नहीं और अब भी कंपनी कर कर्जा नहीं दिखाई देता हैं। Cash and Cash Equivalents भी अच्छा हैं। 

कंपनी का Market Cap 1,91,141 करोंड़ हैं। कंपनी के EPS की बात करे तो यह बढ़ते ही दिखाई पड़ रहा हैं। 

Share Holding Pattern

कंपनी के Share Holding Pattern पर नजर डालें तो Pramotors के पास 75 प्रतिशत वही Public के पास सिर्फ 7 प्रतिशत के आसपास शेयर मौजुद हैं जो की अपने आप में एक अच्छा इंडिकेशन हैं। 

अच्छे कंपनी में आप Public Share Holding देखे तो ज्यादातर शेयरों में कम ही दिखाई देती हैं। 

Company Business

कंपनी कई बिजनेस में काम करती हैं लेकिन Future Oriented से देखे तो कंपनी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर में काम करती हैं जो Electric Vehicles का महत्त्वपूर्ण हिस्सा हैं।

यह कंपनी Tata Power जैसे बड़े कंपनी को टक्कर देती दिखाई दे रही हैं। इनके Electric Vehicle Changing आप सभी को देखने को मिलेगी।

इस कंपनी ने कुछ वक्त पहले World Fastest Charger भी लाॅन्च किया था। 

Company Name

हम जिस कंपनी की बात कर रहे हैं उसका नाम एबीबी इंडिया लिमिटेड (ABB India Share) हैं। इस कंपनी का हेडक्वार्टर स्विट्जरलैण्ड में मौजुद हैं।

Disclaimer: इस वेबसाइट पर दिए गये आर्टिकल सिर्फ एज्युकेशनल हेतु के लिये हैं। हम कोई कही भी निवेश अथवा खरिदने-बेचने की सलाह नहीं देते। आप कौनसी भी निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की एक्सपर्ट सलाह जरुर लें।

यह भी पढ़े: 1 साल में 2 बार बोनस दे चुकी है कंपनी, अब 3 महिने में 130% का रिटर्न, अभी भी एक्स्पर्ट है बुलिश | Multibagger Stock

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
WhatsApp
x
Scroll to Top